Ladli Behna Yojana 3rd Round Form : तीसरे चरण में आवेदन कब शुरू होंगे, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

Ladli Behna Yojana 3rd Round Form : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की जानकारी बताने वाले हैं, ऐसी महिलाएं जो लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण में आवेदन करने से वंचित रह गई है और लाडली बहना योजना के अन्तर्गत हर महीने 1250 रुपए प्राप्त करना चाहती है। बहुत सी महिलाएं लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन करने का इंतजार कर रही है वह महिलाएं इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Ladli Behna Yojana 3rd Round Form भरने की ताजा खबर इस लेख में बताई गई है। मध्यप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा समय-समय पर लाड़ली बहनों को सम्बोधित करते हुए और चुनाव प्रचार के माध्यम से कहा गया कि लाडली बहना योजना से वंचित महिलाओं के लिए फिर पोर्टल पर आवेदन फॉर्म जमा किए जाएंगे। लेकिन अभी तक लाडली बहना योजना का पोर्टल अपडेट नहीं हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा था कि जो महिलाएं वंचित रह गई है उनके लिए लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू किया जाएगा।

Ladli Behna Yojana 3rd Round Form कब शुरू होंगे

आज हम आपको बता दें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को शुरू करने के लिए लाडली बहना योजना का पोर्टल अपडेट करने के निर्देश दे दिए हैं जो महिलाएं लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म भरने का इंतजार कर रही है उनको अब ओर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जो महिलाएं मध्यप्रदेश की निवासी है और अभी तक लाडली बहना योजना का आवेदन फॉर्म नहीं भरा है उनको एक मौका दिया जा रहा है लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म जमा कर सकती हैं।

लाडली बहना योजना के फिर से आवेदन कब होंगे, वंचित रह गई महिलाओं के लिए

लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म को लेकर राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है। महिलाएं इंतजार करते हुए 1 वर्ष बीत गई है हर महीने की किस्त 1250 रुपए भेजी जा रही है लेकिन जिन महिलाओं ने किसी कारणवश आवेदन फॉर्म नहीं भर पाए उनको इस योजना में कब जोड़ा जाएगा इसकी जानकारी सरकार द्वारा नहीं दी जा रही है। लाखों महिलाएं इस लाडली बहना योजना में पात्र होते हुए भी इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है क्योंकि आवेदन फॉर्म नहीं भरा था।

अन्य खबर – Ladli Behna Yojana Third Round Form Apply: लाडली बहना योजना के तीसरे चरण 2024 में आवेदन करें

तीसरे चरण में वंचित महिलाओं की संख्या बड़ी

जब लाडली बहना योजना को शुरू किया गया था तब इस योजना में आवेदन फॉर्म भरने वाली महिलाओं की उम्र सीमा 23 वर्ष से 60 वर्ष थी। फिर सरकार द्वारा लाडली बहना योजना का दूसरा चरण शुरू किया गया जिसमें महिलाओं की उम्र सीमा 21 वर्ष से 60 वर्ष थी। अब इस योजना से वंचित महिलाओं को इंतजार करते करते एक वर्ष का समय हो गया जिनकी उम्र पहले 20 वर्ष थी अब उन महिलाओं की उम्र 21 वर्ष हो चुकी है इन महिलाओं को भी लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म भरने का मौका दिया जाएगा।

Ladli Behna Yojana 3rd Round Form भरने के लिए दस्तावेज की लिस्ट

  • समग्र आईडी ई-केवाईसी होना चाहिए
  • आधार कार्ड
  • बैंक खाता पासबुक जिसमें आधार कार्ड लिंक और डीबीटी सक्रिय होना अनिवार्य है।
  • मोबाइल नंबर
  • आवेदन फॉर्म

लाडली बहना योजना का आवेदन फॉर्म कैसे प्राप्त करें?

हम आपको बता दें जब सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म भरना शुरू करेगी तब वंचित महिलाओं को लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और आंगनवाड़ी केन्द्र जहां पर लाड़ली बहना योजना का केंद्र बनाया गया है वहां से भी आवेदन फॉर्म प्राप्त कर सकती हैं। इसके लिए जरूरी दस्तावेज की लिस्ट की जानकारी ऊपर दी गई है।

Leave a Comment